Wednesday 2 December 2015

किसी पत्थर में मूरत है

किसी पत्थर में मूरत है कोई पत्थर की मूरत है
लो हमने देख ली दुनिया जो इतनी ख़ूबसूरत है
ज़माना अपनी समझे पर मुझे अपनी खबर ये है
तुम्हें मेरी जरूरत है मुझे तेरी जरूरत है

पुकारे आँख में चढ़कर तो खू को खू समझता है
अँधेरा किसको को कहते हैं ये बस जुगनू समझता है
हमें तो चाँद तारों में भी तेरा रूप दिखता है
मोहब्बत में नुमाइश को अदाएं तू समझता है

पनाहों में जो आया हो तो उस पर अधिकार क्या मेरा
जो दिल हार हो उस पे फिर अधिकार क्या मेरा
मोहब्बत का मज़ा तो डूबने की कसमकस में हैं
जो हो मालूम गहराई तो दरिया पार क्या करना

बदलने को इन आंखों के मंज़र कम नहीं बदले
तुम्हारी याद के मौसम हमरे गम नही बदले
तुम अगले जन्म में हमसे मिलोगी, तब ये जानोगी
जमाने और सदी की इस बदल में हम नहीं बदले

12 comments:

  1. Nice poem composed by sir Dr.Kumar vishwas

    ReplyDelete
  2. Ist line ka meaning kya hai, koi batayega please.

    ReplyDelete
    Replies
    1. It means I am not changed with the constant changes in the world and time.

      Delete
  3. Panaho me jo aayaho to us par vaar kya karna,
    Jo dil haara hua ho us pe fir adhikaar kya karna,
    MohaBBAT KA MAZA TO Dubne ki kashmakash me hai,
    Jo ho malum gehrai to dariya paar kya karna

    Correction is needed in you post. So please correct it. Thanks for this beautiful collection.

    ReplyDelete